Cricketer Passed Away : इस फेमस आलराउंडर की अचानक हुई मौत, सदमे में क्रिकेट फैंस, IPL में भी दिखा चुके है कमाल

स्पोर्ट्स डेस्क। Cricketer Passed Away : स्पोर्ट जगत से बड़ी खबर सामने आई हैं। दरअसल एक फेमस क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया हैं। जिससे क्रिकेट जगत में सनसनी फ़ैल गई हैं। इस दिग्गज आलराउंडर ने लंबे समय तक अपने देश के लिए अपना योगदान दिया फिर IPL में भी अपने काम को बखूबी निभाया।

Cricketer Passed Away : दरअसल जिम्बाब्वे के सबसे गौरवान्वित क्रिकेटों में से एक पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का 49 वर्ष की आयु में निधन हो गया। गेंद के साथ अपने बैटिंग कौशल के लिए जाने जाते स्ट्रीक दक्षिण अफ्रीका के सबसे सम्मानित ऑन्कोलॉजिस्ट में से एक के तहत कैंसर का इलाज करा रहे थे। उनकी पत्नी ने आज ट्वीट कर उनकी मौत की जानकारी दी। कर भाउक पोस्ट भी किया।

Cricketer Passed Away

Cricketer Passed Away : उन्होंने लिखा है, “आज सुबह, रविवार, 3 सितंबर, 2023 के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन के सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को घर से स्वर्ग की ओर ले जाया गया। वह अपने अंतिम दिन अपने परिवार और करीबियों के साथ बिताना चाहते थे। वह प्यार और शांति में डूबे हुए थे। पार्क से अकेले नहीं निकलते थे। हमारी आत्माएँ हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गई हैं, स्ट्रीकी। जब तक मैं तुम्हें फिर से पा नहीं लेती।”

 

Read More : Cricketer Passed Away, Pawan Singh Passed Away : लाखों दिलों की धड़कन पवन सिंह की मौत, दुश्मन भी मना रहे शोक, इंडस्ट्री में फैला मातम…  

Cricketer Passed Away : 49 वर्षीय ने 2005 में 31 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा की। स्ट्रीक अभी भी 100 से अधिक टेस्ट और 200 से अधिक एकदिवसीय विकेट लेने वाले जिम्बाब्वे के एकमात्र गेंदबाज बने हैं। उन्होंने 2000 में जिम्बाब्वे की कप्तानी की, उस समय जब बोर्ड और टीम के बीच संबंधों में खटास आने के कारण कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम से हट गए थे। अपने शानदार करियर में स्ट्रीक ने 65 मैच खेले और 2.69 की इकॉनमी से 216 विकेट लिए। वनडे प्रारूप में स्ट्रीक ने 189 मैचों में 4.51 की इकॉनमी से 239 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 5-32 था।

Cricketer Passed Away

Cricketer Passed Away : स्ट्रीक ने लाल गेंद प्रारूप में 22.4 की औसत से 1,990 रन बनाए। उन्होंने अपने देश के लिए 65 टेस्ट मैच खेले। वनडे में स्ट्रीक ने 73.4 की स्ट्राइक रेट और 28.3 की औसत से 2,934 रन बनाए। 1993 में स्ट्रीक ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के साथ क्रिकेट की दुनिया में अपना आगमन दर्ज कराया। उन्होंने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट में 8 विकेट लेकर खुद को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया, जिस पर सबकी निगाहें थीं।

Cricketer Passed Away

Cricketer Passed Away : IPL में भी दिखें
स्ट्रीक क्रिकेट से जुड़े रहे और उन्होंने जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ कोचिंग की भूमिकाएं निभाईं। उनकी विरासत पर 2021 में सवाल उठाया गया था जब उन पर भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा आठ साल का प्रतिबंध लगाया गया था। स्ट्रीक ने कहा कि वह किसी भी मैच फिक्सिंग, स्पॉट फिक्सिंग, या किसी खेल को प्रभावित करने या किसी भी समय मैच के दौरान चेंजरूम से जानकारी साझा करने के प्रयास में शामिल नहीं थे।

Read More : Cricketer Passed Away : इस फेमस क्रिकेटर की अचानक हुई मौत, सदमे में क्रिकेट फैंस

Cricketer Passed Away : कुछ दिन पहले ओलांगा ने फैलाई थी अफवाह
जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक (Heath Streak Death News) की मौत की खबर X (पहले ट्विटर) पर देने के कुछ घंटे बाद उनके साथी क्रिकेटर हेनरी ओलांगा (Henry Olonga) ने उनके निधन की खबरों का खंडन किया है. ओलांगा ने पोस्ट में कहा कि हीथ स्ट्रीक अभी जिंदा हैं. उन्होंने कहा है कि उनकी स्ट्रीक से बात हुई है.

Cricketer Passed Away

बता दे कि स्ट्रीक के गेंदबाजी साथी हेनरी ओलंगा ने महान गेंदबाजी ऑलराउंडर के निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, ‘दुखद खबर आ रही है कि हीथ स्ट्रीक दूसरी तरफ चले गए हैं। रेस्ट इन पीस जिम्बाब्वे क्रिकेट लीजेंड। हमने सबसे महान ऑलराउंडर बनाया। आपके साथ खेलना खुशी की बात थी। मिलते हैं दूसरी तरफ जब मेरी गेंदबाजी का जादू खत्म हो जाएगा।’

Related Articles

Back to top button