Nuh Violence Update : हिंसा की आग में जल रहा नूंह, अब तक 6 लोगों की मौत, धारा-144 लागू

नूंह। Nuh Violence Update : मणिपुर के बाद अब हरियाणा भी हिंसा की आग से सुलग रहा हैं। नूंह जिले में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा को रोके जाने से भड़की हिंसा की आग से गुरुग्राम के सोहना और फरीदाबाद समेत कई इलाकों में हालात बिगड़ गए। इस हिंसा में होमगार्ड के दो जवानों सहित अब तक 6 लोगों की मौत हो गई।

Nuh Violence Update : इस हिसंक घटना में 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हालात पर काबू पाने के लिए कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों को नूंह भेजे जाने के साथ ही, केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां भी तैनात हैं। नूंह समेत गुरुग्राम और फरीदाबाद के इलाकों में अब भी हालात तनावपूर्ण हैं। नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने और धारा-144 लगाने के साथ ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

Read More : Jaya Bachchan Video : अमिताभ बच्चन की बीवी होने पर इतना घमंड? मामूली बात पर भड़की जया बच्चन, भूल गई शर्म लिहाज, बोली- ‘चिल्लाओ मत’    Nuh Violence Update 

घटना के बाद बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा को नूंह में रद्द कर दिया गया है। यह परीक्षाएं 1 और 2 अगस्त को होनी थीं। अमन-शांति की बहाली को लेकर DC प्रशांत पंवार ने आज सुबह 11 बजे फिर से सर्व समाज बैठक बुलाई है।

Nuh Violence Update : कैसे हुई हिंसा की शुरुआत
नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया। इससे हिंसा भड़क गई। दोनों पक्षों में पत्थरबाजी और फायरिंग हुई। इस दौरान गुड़गांव के होमगार्ड नीरज और गुरसेवक समेत अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। 50 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और अन्य घायल हैं।

 

Related Articles

Back to top button