Royal Enfield Electric Bike : EV मार्केट में मचा हल्ला! इस साल आएगी RE की EV BIKE, कंपनी CEO ने किया खुलासा  

Royal Enfield Electric Bike: There was an uproar in the EV market! RE's EV BIKE will come this year, company CEO revealed

 

नई दिल्ली। Royal Enfield Electric Bike : अंतराष्ट्रीय बाजार के साथ साथ भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी आई हैं। पिछले कुछ मंथ ऑन मंथ डेटा को देखें तो टू व्हीलर कैटेगरी में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में वृद्धि हुई है। लोगों में अब इलेक्ट्रिक वाहनों पर दिलचस्पी बढ़ रही हैं। भारतीय बाजार में पेट्रोल के बढ़ते दामों को देखते हुए लोग विकल्प के रूप में ईवी गाड़ियों को देखने लगे हैं।

क्रूजर बाइक की कैटिगरी में दबदबा कायम रखने वाली रॉयल एनफील्ड अब लोगों के मांग को देखते हुए EV में लॉन्च होना चाहती हैं। बाजार में कंपनी के कई मॉडल्स जैसे – (Bullet Classic 350) क्लासिक 350, (Hunter 350) हंटर 350, बुलेट 350, (Scram 411) स्क्रैम 411 और (Twins 650) 650 ट्विन्स। युवा से लेकर सभी उम्र के लोगों में इन बाइक्स का क्रेज हैं। रॉयल एनफील्ड का मार्केट शेयर करीब 90 प्रतिशत है। अब नए फीचर्स के साथ कंपनी ग्राहकों के अन्य मांगों को पूरा करने की कोशिश कर रही हैं।

इलेक्ट्रिक01 की तस्वीर  

Royal Enfield Electric Bike : कुछ समय पहले इंटरनेट पर एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें रॉयल एनफील्ड की इलेट्रिक बाइक की पहली झलक देखने को मिली। जिसका नाम फिलहाल ‘इलेक्ट्रिक01’ नाम दिया गया है। इमेज से पता चलता है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में एक गर्डर फोर्क के साथ एक नव-रेट्रो डिजाइन होगा। गौरतलब है कि हालांकि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है, लेकिन इसमें एक ट्रडिशनल फ्यूल टैंक मिलता है। EV में क्लासिकल राउंड हेडलाइट, एलॉय व्हील और यूनिक चेसिस भी हैं। व्यापर 24 न्यूज इस तस्वीर की पुष्टि नहीं करता हैं।

Read More  : Big Breaking : आतंकियों ने दिया कायराना हरकत को अंजाम, मुठभेड़ में 3 जवान शहीद Royal Enfield Electric Bike

रॉयल एनडीलड के सीईओ ने किया खुलासा 

Royal Enfield Electric Bike : आयशर मोटर्स (रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी) के MD और CEO सिद्धार्थ लाल के मुताबिक कंपनी सक्रिय रूप से प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर रही है और इसके फाइनल वर्जन की अगले दो वर्षों के भीतर भारतीय सड़कों पर आने की उम्मीद है। ई-बाइक की विकास प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने अपने ईवी कारोबार के व्यावसायिक पहलुओं को संभालने के लिए एक डेडिकेटेड टीम बनाई है।

Royal Enfield Electric Bike : इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए रॉयल एनफील्ड ने भविष्य के उत्पादों को विकसित करने और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बिक्री बुनियादी ढांचे के निर्माण में लगभग 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है। यह निवेश 2023-24 की समयावधि के दौरान होने की योजना है। कंपनी का लक्ष्य 1.5 लाख इलेक्ट्रिक यूनिट्स की उत्पादन क्षमता तक पहुंचना है और वह इस योजना को पूरी रफ्तार और दक्षता के साथ लागू करने की तैयारी में हैं।

Related Articles

Back to top button