Suicide Blast : मातम में तब्दील हुई खुशी, 2 सुसाइड ब्लास्ट में 52 लोगों की मौत, अफरा-तफरी का माहौल

Suicide Blast: Festive joy turns into mourning, 52 people killed in 2 suicide blasts, atmosphere of chaos

 

डेस्क। Suicide Blast : त्यौहार का मौका हर किसी के लिए ख़ुशी लेकर आता है लेकिन वह आज मातम में तब्दील हो गई। ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर देश में 2 जगहों पर सुसाइड ब्लास्ट हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई। सभी तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग अपनों को ढूंढने में लगे थे। घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया।

Suicide Blast : इस भीषण धमाके में कई सैंकड़ों की तादाद में लोग घायल हुए। ज्न्हे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सभी लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी (Eid-e-Milad an-Nabi) के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे। बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट में एक DSP की भी मौत हो गई है। पहला धमाका मस्जिद के पास हुआ। दूसरा शहर की मस्जिद के भीतर हुआ। जिससे मस्जिद की छत गिर गई।

Pakistan Explosions: Two Suicide Blasts Kill At least 55, Over 50 Injured

Suicide Blast : मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को पाक्सितान के बलूचिस्तान (Balochistan Suicide Blast,) के मस्तुंग शरह में एक मस्जिद के पास हुआ। इस सुसाइड अटैक में एक DSP समेत 52 लोगों की मौत हो गई, जबकि 92 लोग घायल हुए हैं। दूसरा खैबर पख्तूनख्वा के हंगू शहर की मस्जिद में हुआ। यहां एक पुलिस अफसर समेत 4 लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा- मस्जिद में लोग नमाज के लिए जमा हुए थे तभी धमाका हुआ। इसके बाद मस्जिद की छत गिर गई। 12 लोगों को रेस्क्यू किया गया।

Pakistan: Over 58 killed in suicide attacks

Read More : Popular Actor Died : इस दिग्गज अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा, गहरे सदमें में पत्नी और बेटे, इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर Suicide Blast

Suicide Blast : 3 दिन के शोक का ऐलान 

Suicide Blast : इस हमले के बाद से बलूचिस्तान के चीफ मिनिस्टर द्वारा पूरे प्रांत में शोक की घोषणा की जा चुकी है। इस पूरी घटना को बलूचिस्तान के एक्टिव आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी TTP से जोड़ कर देखा जा रहा है। जिसके बाद TTP का बयान सामने आया जिसमें उन्होंने कहा कि इन विस्फोट की घटनाओं के पीछे उनका हांथ नहीं है। हम अपना मकसद जानते है। हम मस्जिद और पब्लिक गैदरिंग को निशाना नहीं बनाते हैं। उन्होंने इस हमले की निंदा की है।

DSP की कार के पास हुआ ब्लास्ट

Suicide Blast : मस्तुंग शहर के असिस्टेंट कमिश्नर ने जानकारी दी कि ब्लास्ट DSP नवाज गिशकोरी की कार के पास हुआ। स्थानीय मीडिया ने भी पुष्टि की है कि हमले में जिस पुलिस ऑफिसर की मौत हुई है वो DSP नवाज ही हैं। बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जन अचकजई ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। जरूरत पड़ी तो उन्हें कराची शिफ्ट किया जाएगा। घायलों के इलाज की पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी।

 

Related Articles

Back to top button